वाराणसी में शराब दुकानों से वसूली का पर्दाफाश | Varanasi Police News |

अमिताभ ठाकुर ने जो ट्वीट किया है, उसके साथ एक सूची भी संलग्न की है। उसमें इस बात की जानकारी दी गई है कि बीयर, देसी शराब और अंग्रेजी शराब की दुकानों के साथ ही भांग के ठेके और गैस रिफलिंग का अवैध काम करने वाले प्रतिमाह कितना पैसा चितईपुर चौकी की पुलिस को देते हैं। किसी पुलिस स्टेशन या चौकी की वसूली लिस्ट वायरल होने का यह पहला मामला नहीं है।

वाराणसी में शराब दुकानों से वसूली का पर्दाफाश | Varanasi Police News |
Varanasi Police Corruption News 2020

वाराणसी में शराब दुकानों से वसूली का पर्दाफाश
चंदौली के मुगलसराय थाने की अवैध वसूली की लिस्ट वायरल होने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि अब वाराणसी से जुड़ा भी ऐसा ही एक मामला सोशल मीडिया में सुर्खियों में है। उत्तर प्रदेश पुलिस के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने मंगलवार को ट्वीट किया कि वाराणसी के लंका थाने की चितईपुर चौकी की प्रतिमाह की अवैध वसूली 24,500 रुपये है।

अमिताभ ठाकुर ने जो ट्वीट किया है, उसके साथ एक सूची भी संलग्न की है। उसमें इस बात की जानकारी दी गई है कि बीयर, देसी शराब और अंग्रेजी शराब की दुकानों के साथ ही भांग के ठेके और गैस रिफलिंग का अवैध काम करने वाले प्रतिमाह कितना पैसा चितईपुर चौकी की पुलिस को देते हैं।


किसी पुलिस स्टेशन या चौकी की वसूली लिस्ट वायरल होने का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले चंदौली के मुगलसराय कोतवाली की वसूली की लिस्ट भी वायरल हो चुकी है। उस मामले में तत्कालीन कोतवाल शिवानंद मिश्रा को कुर्सी गंवानी पड़ी थी।


लिस्ट में 15 स्थानों से वसूली की बात लिखी

वसूली सूची में 15 दुकानों से कितने रुपए की वसूली हुई या होती है, इसका पूरा उल्लेख है। इसमें चितईपुर चौराहे पर स्थित भांग की दुकान से 5 हजार रुपए से लेकर गैस रिफलिंग की दुकान से 500 रुपए की वसूली का जिक्र है। 15 दुकानों से कुल 24,500 रुपए की वसूली की बात लिखी गई है। सूत्रों का कहना है कि ये सभी अवैध दुकानें हैं, जो चितईपुर चौकी क्षेत्र में आती हैं। इस सूची के वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में खलबली है।

क्या बोले SSP
SSP अमित पाठक ने बताया कि मामले की जांच SP क्राइम को सौंप दी गई है। इस प्रकरण में जो भी शामिल होगा, उस पर कार्रवाई तय है। जिसने भी पुलिस की छवि खराब करने का प्रयास वसूली के जरिए किया है, वो दोषी है।