खोजवां में अतिक्रमण हटाने के दौरान गरमाया माहौल| वाराणसी समाचार | ZNDM NEWS |

खोजवां कश्मीरीगंज में सोमवार को नगर निगम ने अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया। इस दौरान टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव किया । पथराव के विरोध में पुलिस ने भी बल प्रयोग किया। स्थानीय युवकों पर पुलिस ने लाठी भी बरसाई जिससे दो लोगों को हल्की चोटें आई। इस दौरान खोजवां, कश्मीरीगंज में भगदड़ मच गई और अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

खोजवां कश्मीरीगंज में सोमवार को नगर निगम ने अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया। इस दौरान टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव किया । पथराव के विरोध में पुलिस ने भी बल प्रयोग किया। स्थानीय युवकों पर पुलिस ने लाठी भी बरसाई जिससे दो लोगों को हल्की चोटें आई। इस दौरान खोजवां, कश्मीरीगंज में भगदड़ मच गई और अफरा-तफरी का माहौल हो गया। स्थानीय निवासी अजय कुमार के खिलाफ ईंट-पत्थर चलाने पर नगर निगम के तहसीलदार विनय राय की तहरीर पर मुकदमा मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया।
 इसके साथ ही कश्मीरीगंज में संकट मोचन महंत प्रो. विश्वंभरनाथ मिश्र के घर की दीवार तोड़ने पर स्थानीय लोगों ने नाराजगी जताई और नगर निगम की टीम पर पथराव किया। साथ ही खोजवां पुस्तकालय पर भी जेसीबी ने तोड़फोड़ की। पुस्तकालय के अध्यक्ष राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रवींद्र जायसवाल हैं। हालांकि पथराव में कोई घायल नहीं हुआ है। लेकिन टीम को कार्रवाई बीच में ही छोड़कर वापस लौटना पड़ा।
 अभियान के दौरान पांच घरों के बाहर लगे बिजली मीटर भी जेसीबी ने उखाड़ दिये जिससे स्थानीय लोगों में गहरी नाराजगी रही। लोगों का कहना था कि बार-बार अतिक्रमण अभियान के नाम पर परेशान किया जा रहा है। जबकि नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि सड़क चौड़ीकरण के लिए ये कार्रवाई की जा रही है और प्रतीक के रूप में चबूतरे, दीवारें तोड़ी जा रही हैं।