कश्मीर के हंदवाड़ा में एक स्कूल परिसर में हुआ ग्रेनेड ब्लास्ट, कई घायल

कश्मीर में आए दिन हो रहे आतंकी हमले से कश्मीर हमेशा दहशत में रहती है | धारा 370 हटने के बाद भी आंतकी हमले में कोई कमी नहीं आई है | उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में स्थित एक स्कूल में शनिवार काे हुए बम धमाके में सफाई कर्मचारी घायल हो गया। घायल काे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है।

कश्मीर के हंदवाड़ा में एक स्कूल परिसर में हुआ  ग्रेनेड ब्लास्ट, कई घायल

कश्मीर में आए दिन  हो रहे आतंकी हमले से कश्मीर हमेशा दहशत में रहती है | धारा 370 हटने के बाद भी आंतकी हमले में कोई कमी नहीं आई  है | उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में स्थित एक स्कूल में शनिवार काे हुए बम धमाके में सफाई कर्मचारी घायल हो गया। घायल काे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना आज सुबह घटी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हंदवाड़ा के एक निजी स्कूल हिलविल में जब सफाई कर्मचारी काम कर रहा था, तो उसी दौरान यह ग्रेनेड फटा। सफाईकर्मी रियाज अहमद अहंगर रोजाना की तरह सुबह स्कूल पहुंचकर परिसर की सफाई कर रहा था। इसी दौरान वहां कचरे में एक पड़ा एक लावारिस बम फट गया। इस धमाके में रियाज गंभीर रुप से घायल हो गया। बम धमाके की आवाज सुन स्कूल में मौजूद स्टाफ और स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई।

पहले तो उन्हें लगा कि आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। परंतु जब उन्होंने देखा कि स्कूल परिसर में रियाज घायल अवस्था में गिरा हुआ है तो उन्होंने उसे तुरंत स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। उसका उपचार के लिए चल रहा है। फिलहाल उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है| 
वहीं एसपी हंदवाड़ा डॉ जीवी संदीप ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि स्कूल परिसर के एक हिस्से में कोई पुराना लावारिस जंग लगा ग्रेनेेड पड़ा था। इसमें ही धमाका हुआ है। यह इलाका कभी आतंकग्रस्त था। हो सकता है किसी आतंकी ने ग्रेनेड को स्कूल परिसर में छिपाया हो। उन्होंने बताया कि फिलहाल घायल रियाज अभी बोलने की हालत में नहीं है। उसके होश में आने पर उसके बयान दर्ज किए जाएंगे। फिलहाल, हम मामले की जांच कर रहे हैं।