फिल्म इंडस्ट्री के डेली वर्कर्स की मदद के लिए सामने आये ये सस्थाएं और बॉलीवुड एक्टर्स || Bollywood News Update

रोज राम करने वाले लोगो  की मदद के लिए तीन संस्थाएं 'प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ़ इंडिया (PGI)', 'इंडियन फ़िल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर काउंसिल (IFTPC)' और 'फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने इंप्लाइज (FWICE)' एक साथ मिलकर काम करेंगी। गौरतलब है कि इससे पहले प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ़ इंडिया और इंडियन फ़िल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर काउंसिल ने मिलकर फंड .........

फिल्म इंडस्ट्री के डेली वर्कर्स की मदद के लिए सामने आये ये सस्थाएं और बॉलीवुड एक्टर्स || Bollywood News Update
फिल्म इंडस्ट्री के डेली वर्कर्स की मदद के लिए समाने आये ये सस्थाएं और बॉलीवुड एक्टर्स || Bollywood News Update

फिल्म इंडस्ट्री के डेली वर्कर्स की मदद के लिए सामने आये ये सस्थाएं और बॉलीवुड एक्टर्स 

कोरोना वायरस की वजह से पुरे देश  के काम काज पर असर पड़ा है ।जिसकी वजह से  फ़िल्म इंडस्ट्री भी काफी जूझ रही है। 19 मार्च से फ़िल्म, टेलीविजन और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के लिए बनने वाले शोज़ की शूटिंग बंद है। शूटिंग बंद होने के कारण फ़िल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले डेली वेज वर्कर्स के सामने अब रोजी-रोटी का बड़ा सकंट खड़ा हो गया है। उनकी आर्थिक स्तिथि काफी खराब है। इस बीच फ़िल्म इंडस्ट्री में काम करने वाली तीन संस्थाएं एक साथ मिलकर इनके मदद के लिए आगे आई हैं। 

रोज राम करने वाले लोगो  की मदद के लिए तीन संस्थाएं 'प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ़ इंडिया (PGI)', 'इंडियन फ़िल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर काउंसिल (IFTPC)' और 'फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने इंप्लाइज (FWICE)' एक साथ मिलकर काम करेंगी। गौरतलब है कि इससे पहले प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ़ इंडिया और इंडियन फ़िल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर काउंसिल ने मिलकर फंड बनाने की घोषणा की थी। इसके अलावा दोनों ही संस्थाएं लॉकडाउन में प्रभावित डेली वेज वर्कर्स की मदद भी कर रही हैं। 

इन दोनों के प्रयास के बाद 'फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने इंप्लाइज' भी फंड इकठ्ठा करने की मुहिम में आगे आया है। दोनों संस्थाओं के साथ मिल एफडब्लूआईसीई अप्रैल के पहले हफ्ते से लोग की मदद करना शुरू करेगा। 

इसके साथ ही फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री के 36 से ज्यादा लोग 9 राज्यों के 10 लाख दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए सामने आए हैं। ये सभी फिल्मकार राजकुमार हिरानी की क्रिएटिव लीडरशिप के बैनर तले सामने आए हैं।

आपको बता दे सलमान खान भी इन  इंडस्ट्री के डेली वर्कर्स के लिए अपना योगदान दे चुके है। सलमान ख़ान ने 25 हजार डेली वेज वर्कर्स की मदद घोषणा की है। सलमान ख़ान को मदद करने के लिए फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने इंप्लाइज ने अप्रोच किया था। इस मामले में सलमान ख़ान ने फेडरेशन से लॉकडाउन से सबसे अधिक प्रभावित लोगों की लिस्ट भी मांगी थी। इसके अलावा कई और बॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर डेली वेज वर्कर्स की मदद के लिए आगे आ चुके हैं। इनमें रोहित शेट्ट, राजकुमार राव और करण जौहर जैसे सेलेब्स का नाम शामिल है।